flying bird

Tricks and Tips

Wednesday 16 December 2015

अमेरिकी फेड का फैसला, ब्याज दरें 0.25% बढ़ाई सेंसेक्स 150 अंक उछला...

अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व ने इंटरेस्ट रेट में 0.25% का इजाफा किया है। फेड ने करीब 10 साल बाद रेट बढ़ाए हैं। नई दरें 0.25 से 0.50% हो गई. है।... .. पहले रेट 0 से 0.25% था। इस कदम से फेड ने संकेत दिए कि 2008 के इकोनॉमिक क्राइसिस के बाद पहली बार अमेरिकी इकोनॉमी इससे बाहर निकली है। फेडरल रिजर्व ने कहा है कि अमेरिकी इकोनॉमी में अगले साल और तेजी आना चाहिए। हालांकि फेडरल रिजर्व के दरें बढ़ाने के बाद भारतीय बाजारों ने जोरदार तेजी के साथ. शुरुआत की है। सेंसेक्स खुलते ही 150 अंक ऊपर उछल गया है और 7 दिसंबर के बाद निफ्टी 7800 के पार चला गया है। हालांकि निफ्टी 7800 पर टिका नहीं.. और तुरंत 7800 के नीचे फिसल गया। बाजार में सभी इंडेक्स बढत के हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं और निफ्टी में 10 शेयरों को छोड़कर बाकी सभी शेयर बढ़त के हरे निशान में दिख रहे हैं। लार्जकैप शेयर 0.5 फीसदी और मिडकैप शेयर 0.7 फीसदी ऊपर है वहीं स्मॉलकैप शेयर तो 0.8 फीसदी का उछाल दिखा रहे हैं।.

बैंकिंग, इंफ्रा और आईटी कंपनियों पर ज्यादा असर... 

अमेरिका में इंटरेस्ट रेट बढ़ने से भारत की आईटी, बैंकिंग, इंफ्रा और रियल्टी कंपनियों पर ज्यादा असर होगा, क्योंकि आईटी कंपनियों की कुल आय का 60 फीसदी हिस्सा अमेरिका और. यूरोप से आता है। ब्याज दरें बढ़ने से डॉलर इंडेक्स में तेजी आएगी, इससे कंपनियों पर कर्ज का बोझ बढ़ जाएगा। 

इस न्यूज़ को इंग्लिश में देखने क लिए यहाँ विजिट करे - http://goo.gl/RZ2IJb

FREE TRAIL  की लिए  click करे  - http://capitalstars.com/equity/


हमारी और टिप्स की जानकारी की लिए निचे click करे  


Intraday Trading Tips , Share Market Tips , Equity Tips , Intraday Equity Tips , Stock Trading tips , Free Intraday Tips , Best Accurate Stock Tips

 


0 comments:

Post a Comment